बालों का रूखापन करें चुटकी में दूर – ये 4 चीज़ मिला कर लगा ले बस…

बालों का रूखापन कैसे दूर करे

दोस्तों आज मैं आपको जानकारी देने जा रहा हूं कि आप कैसे आप बालों का रूखापन करें चुटकी में दूर कर सकते है। अपने Balo Ka Rukhapan दूर कर सकते हैं बस इसके लिए आपको इस आर्टिकल को ध्यान पूर्वक पढ़ना होगा। बालों का रूखापन एक आम समस्या होता जा रहा है यदि बाल रूखे होंगे तो आपके सर की त्वचा भी रुखी होगी, जिसके कारण आपके सिर में डैंड्रफ की समस्या बहुत ज्यादा बढ़ जाएगी इसलिए बालों का रूखापन दूर करना बहुत ही जरूरी है।
ऐसे बहुत से घरेलू नुस्खे और उपाय हैं जिनके माध्यम से आप “Balo Ka Rukhapan Kaise Door/Dur Kare” कर सकते हैं।

मेरे पास बालों की समस्याओं, रूखेपन की समस्या और त्वचा की समस्याओं के लिए विशेष रूप से बालों का झड़ना, जड़ों का कमजोर होना इन सभी के लिए एक बहुत ही उपयोगी और प्रभावी नुस्खा है। इस नुस्खे को आप अज़मा ज़रूर देखें।

बालों का रूखापन

Balo Ka Rukhapan Kaise Door Karne Ka Nuskha

पेस्ट बनाने क्या क्या चाहिए होगा

  • 1 देसी अंडा या सादा अंडा
  • हरी मेहँदी
  • सरसों का तेल
  • दही

एक देसी अंडा लें, उसे तोड़कर किसी कटोरे में रख लें जितने ज्यादा अंडे होंगे, उतनी ही बिना केमिकल वाली हरी मेहँदी ले ले , उतनी ही मात्रा में सरसों का तेल और दही. इन सभी का पेस्ट बना लें और इसे अपनी उंगलियों से बालों की जड़ों में लगाएं और कम से कम चार या पांच घंटे के लिए छोड़ दें। फिर अपना सिर धो लें, कुछ हफ्तों के इस्तेमाल के बाद आपको ऐसे नतीजे मिलेंगे जिन्हें देखकर आप हैरान रह जाएंगे।

Leave a Comment